FIVE BOLLYWOOD STARS FROM YESTERYEAR WHO STILL RULE HEART OF MILLIONS !!

बीते दिनों के दिलकश सितारे !

Charcoal + Pencil sketch of Bollywood Stars


शम्मी कपूर

1997 में जब 'याहू मेल' आया तो इंडियंस को लगा की यह शम्मी जी का ही कोई ऑनलाइन अवतार है ! उनका 'याहू' वाला 'जंगली ' परफॉरमेंस हर भारतीय के दिल में विशिष्ट जगह रखता हैं ! शम्मी कपूर जी को फिल्म इंडस्ट्री का घोषित प्लेबॉय कहा जा सकता है !

लम्बा कद , मदमस्त हरी आँखें और ज़माने से आगे का अंदाज़े फैशन ! इन सब अदाओ ने उन्हें लाखो दिलो की धड़कन दिया था !

शम्मी हमेशा से ही अपने अंदाज़ में एक्सपेरीमेन्ट करने से नहीं चूकते थे , फेमिनिन और पॉप- अप शेड्स पहनने में कभी उन्हें परहेज़ नहीं था !



Shami Kapoor

दिलीप कुमार

'निशान ऐ इम्तिआज़ ' दिलीप साहब वैसे तो ' ट्रैजेडी किंग ' के रूप में जाने जाते हैं, पर कम उम्र से ट्रेजेडी किरदार निभाते हुए भी इस शख्शियत ने लाखो दिलो को अपनी अदाकारी से अपना कायल बनाया!

रियल लाइफ में हमेशा नेवी ब्लू सूट में दिखने वाले दिलीप साहब ने सुनहरे परदे पर हमेशा देसी भारतीय परिधानों को फैशनेबुल बनाया चाहे वो धोती हो , गमछा हो, बन्धगला हो या नेहरू जैकेट !

"तकदीरें बदल जाती हैं, जमाना बदल जाता हैं, मुल्को की तारीख बदल जाती हैं , शहंशाह बदल जाते हैं ...मगर बदलती हुई इस दुनिया में मोहब्बत जिस इंसान का दामन थाम लेती है … वो इंसान कभी नही बदलता हैं"

उनकी फिल्म 'मुग़ले - आज़म 'के इस मशहूर डायलाग की तरह दिलीप साहब की नायाब अदाकारी हमेशा ही उनके कद्रदानों के नम्बर बढ़ाते रहेगी !



Dilip Kumar


देवआनंद

"मौत एक ख्याल है जैसे ज़िंदगी एक ख्याल है !"

यह अंदाज़ हैं हर फिक्र को धुंए में उड़ाने वाले एवरग्रीन गैम्बलर देव साहब का ! उनकी चारिस्मैटिक इमेज के कारण उन्हें पब्लिक में काले सूट पहनने को मना कर दिया गया था, क्योकि होता ये था की उनके इस कातिलाना अंदाज़ को देखकर उनकी महिला फैंस बिल्डिंगो से कूद जाती थी !

देव साहब का अंदाज़ जो की सबसे मशहूर था फ्लोरल- लिनेन शर्ट पर कॉन्ट्रास्टिंग मफलर ! उनका एक और पेटेंटेड अंदाज़ था बेफिक्री से गले में स्वेटर डालना !

आजकल के नेता जो मफलर के साथ दिखना पसंद करते हैं देव साहब के अंदाज़ को अपना सकते हैं !



Dev Anand


फ़िरोज़ खान

"मोहब्बत में पहले दिल हारा जाता है.....… वही मोहब्बत की जीत हैं !"

यह अंदाज़ हैं ' धर्मात्मा' के स्टार फिरोज खान साहब का ! उनका ट्रेडमार्क स्टाइल जिसकी लड़कियां दीवानी थी - आधी खुली शर्ट साथ में मफलर या स्कार्फ़ और काऊबॉय हैट ! 

रुपहले परदे पर सिगार पीते हुए फ़िरोज़ खान आज भी जवां दिलो की धड़कनो पर राज करते हैं !

Firoz Khan


अमिताभ बच्चन

"मैं आज भी फेंके हुए पैसे नहीं उठता !"

जी हाँ यह वो 'जो जहाँ खड़े होते हैं लाइन वहीँ से शुरू होती है' ! इस ऐंग्री यंग मैन ने भारतीय फैशन परिवेश को नए अंदाज़ से रूबरू करवाया है , चाहे वो दीवार में गाँठ बंधी हुई शर्ट पहनना हो या 'झूम बराबर झूम' में हिप्पी लुक ! 

केबीसी में अमित जी अरमानी की टाइट फिटिंग वाले सूट में लोगो का दिल जीतते थे ! असल ज़िन्दगी में वो आपको चिकन के कुर्ते और पशमीना शॉल में नज़र आएंगे !


Amitabh Bachchan



Do comment and share with @VincaRosa on FB about your favorite stars and your choice of their style statements.


Be a star!!


0 comments:

Post a Comment